ब्रेकिंग उत्तराखंड : बारात से लौट रही बारातियों की कार खाई में समाई , पिता-पुत्र समेत पांच की मौत

0

चमोली। बदरीनाथ हाईवे पर चमोली जनपद के पाखी गांव के पास भीमतला में विवाह समारोह में शामिल होकर लौट रहे लोगों की एक कार गहरी खाई में जा गिरी। कार में सवार पांंच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। यह घटना शनिवार को देर रात की बताई जा रही है। रविवार को पूरा दिन कार सवार लोगों का खाई में सर्च आपरेशन चला, जिसमें पांच शवों को निकाला गया। मरने वालों में पिता— पुत्र भी शामिल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दशोली ब्लॉक के भीमतला गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद वापस जोशीमठ लौट रहेे थे। रविवार को सुबह घटना की जानकारी मिलते ही जोशीमठ और पीपलकोटी सेे पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…कम्पनी व सोसाइटी कार्यालय को बंद करने का लगाया आरोप


खाई सेे शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू किया। दुर्घटना के कारणों का अभी तक कोई पता नहींं चल पाया है। भीमतला गांव के ग्रामीणों के अनुसार शनिवार को सुबह जोशीमठ से भीमतला गांव में एक बारात पहुंची थी। दिनभर शादी की रस्में निभाने के शाम को करीब सात बजे बारात जोशीमठ के लिए रवाना हुई थी।
बरात के सभी वाहन तो जोशीमठ पहुंच गए, लेकिन एक कार नहीं पहुंची। रात भर लोगों ने कार को काफी तलाशा लेकिन न तो कार का और न ही उसमें सवार लोगों का कोई सुराग ही लोगों का मिला।पुलिस को भी रात को ही सूचना दी गई। काफी मशक्कत के बाद रविवार को सुबह घटना स्थल का पता चल सका।
दुर्घटना वाले इस स्थान पर एनएच का पुल बन रहा हैै। दोनों तरफ से सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। जिससे यहां दुर्घटना की हर समय आशंका बनी रहती है। कलदेर शाम एसडीआरएफ, पुलिस और स्थानी ग्रामीणों ने शवों को बाहर निकाला और उनकीशिनाख्त की गई। दो शवों की शिनाख्त चमोली जिले के कौड़िया के नीती गांव निवासी 52 वर्षीय प्रताप सिंह नैथवाल, उनके 22 वर्षीय बेटे रजत नैथवाल के रूप में हुई। जबकि बाकी मृतकों में 23 वर्षीय प्रवीन नैथवाल, गमशाली क्षेत्र के बौंला गांव निवासी 33वर्षीय गणेश गमस्वाल, जोशीमठ के फरकिया गांव निवासी 35 वर्षीय शैलेंद्र हिंदवाल के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here