बड़ी खबर : उत्तराखंड के दो जिलों में फटा बादल, प्रशासन की टीम मौके पर

0
Ad

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड राज्य के रुद्रप्रयाग जिले और उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ ब्लॉक में बादल फटा है, बादल फटने से भारी नुकसान की खबरें आ रही है। कई घरों में मलबा घुस गया है। गांव के खेत-खलिहान और पैदल रास्ते तबाह हो गए हैं।

Ad

आज शाम रुद्रप्रयाग जिले के नरकोटा और सम्राट होटल के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऊपर पहाड़ी पर बादल फटने से अत्यधिक मलबा आ गया। मलबे की चपेट में एक मैक्स वाहन UK07R7318 आ गया था, वाहन में चालक सहित कुल 4 लोग सवार थे, जिनको स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित निकाल लिया गया तथा वाहन मलबे के साथ बहकर नदी किनारे चला गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…ब्रेकिंग : सल्ट में रजिस्ट्रार कानूनगो दस हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

मौके पर पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी, उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग, कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, डीडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने/यातायात सुचारू किए जाने का प्रयास किया जा रहा है, जेसीबी कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता भंडारी केस: SIT अब राजस्व पुलिस के अफसरों से भी करेगी पूछताछ

आज सांयकाल राष्ट्रीय राजमार्ग के अतिरिक्त नरकोटा गांव में भी अतिवृष्टि के कारण बादल फटने की घटना घटित हुई जहां पर तत्काल पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी द्वारा अधीनस्थ पुलिस बल सहित पहुंचकर घटित घटना का जायजा लिया गया। यहां पर भी लोगों के आवासीय भवनों में मलवा इत्यादि घुस गया है। अब तक के इन घटनाक्रम में किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर…जारी है कपकोट पुलिस की होटलों-होम स्टे और रिजार्ट्स में की छापेमारी

वहीं दूसरी और आज उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के कुमारदा गांव में भी बादल फटने की खबर सामने आई है, यहां बादल फटने से कई मकान और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं। स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर बने हुए हैं।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here