हल्द्वानी न्यूज : हल्द्वानी आकर कोरोना से निपटने की तैयारियों को देखा सीएम तीरथ ने, टीकाकरण अभियान का शुभारंभ भी किया

0
file photo
Ad

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज हल्द्वानी कोरोना महामारी से बचाव की तैयारियों का का जायज़ा लिया। इसी के साथ उन्होंने 18 से 44 वर्षी तक के लोगों के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के एमबीपीजी कालेज में शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने मिनी स्टेडियम में बने ऑक्सीजन युक्त चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। सीएम रावत ने डीआरडीओ द्वारा बनाए जा रहे 500 बेड का ऑक्सीजन युक्त अस्थाई चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया।

Ad

उन्होंने बताया कि इस चिकित्सालय में 500 बेड की व्यवस्था की गई है। जिसमें 125 वेंटिलेटर बेड होंगे और 375 बीएड ऑक्सीजन युक्त होंगे। जिसके लिए सारी सुविधाएं राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएंगी। मुख्यमंत्री रावत मेडिकल कॉलेज पहुँचने से पहले कोविड अस्पताल सुशीला तिवारी पहुंचे। जहां अस्पताल की व्यवस्थाओं का का निरीक्षण भी किया। सीएम ने कहा कि युवा वर्ग के टीकाकरण के लिए राज्य सरकार 400 करोड़ का खर्चा वहन करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य जहां सबसे पहले 18 से 44 वर्ष के लोगों के मुफ़्त टीकाकरण की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…युवती से फोन झपट का भाग रहा था उचक्का, युवती—भाई और सहेली ने दबोचा, पुलिस के हवाले किया दमुवाढूंगा निवासी युवक

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हल्द्वानी में एक ऑक्सीजन प्लांट भी तैयार हो गया है। दूसरा ऑक्सीजन प्लांट भी जल्दी तैयार हो जाएगा। उत्तराखंड में कोरोनावायरस से निपटने के लिए उत्तराखंड सरकार पूरी तरह से तैयार है। ऑक्सीजन से लेकर वेंटिलेटर की कमी उत्तराखंड में नहीं होने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़… लव आजकल: पहले की दोस्ती, खरीद कर दिया सिम, फिर दिखाया असली रंग… अब सिम के साथ मोबाइल फोन भी ले गया, केस दर्ज

कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, नैनीताल सांसद अजय भट्ट भी मौजूद रहे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here