ब्रेकिंग हल्द्वानी : कोरोना कर्फ्यू के दौरान जिलाधिकारी का लालकुआं व हल्द्वानी शहर में निरीक्षण, जिले की सीमा पर दी सख्त हिदायत

0

हल्द्वानी। मंगलवार की दोपहर में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कोरोना कर्फ्यू क्षेत्र लालकुआं तथा हल्द्वानी में अनेक स्थानों में निरीक्षण किया। उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी तथा मुख्य विकास अधिकरी नरेन्द्र सिंह भण्डारी भी मौजूद रहें। जिलाधिकारी गर्ब्याल ने उधमसिंह नगर के जिले की सीमा पर सुभाषनगर पुलिस बैरियर तथा बेलबाबा पुलिस चैक पोस्ट पर बाहर से आने वाले लोगों की जा रही जांच एवं चैकिंग को देखा।

चौकी पर मौजूद स्टाफ को निर्देश देते हुए कहा कि अन्य प्रदेश से आ रहे लोगों की कोरोना निगेटिव रिर्पोट देखने के बाद ही जिले में प्रवेश दें जिनके पास रिर्पोट नहीं है उनका बॉडर पर ही सैम्पल लिया जाये तथा सैम्पल लेने के बाद ऐसे लोगों को रिर्पोट आने तक होम आईसोलेशन में रहने की हिदायत भी दी जाये। उन्होंने कहा कि अवैध शराब व अन्य गैर कानूनी समान की गहनता से जांच कर कार्यवाही अमल में लाई जाये।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…दुल्हन लेकर लौट रही बारात में शामिल कार खाई में गिरी,दूल्हे के पिता, भाभी, दीदी व भतीजे की मौत, भाई भतीजा व भीतीजी घयल

जिलाधिकारी ने हल्दूचैड स्थित कोविड केयर सेन्टर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यहां भर्ती संक्रमित मरीजों के लिए शुद्ध पेयजल एंव भोजन तथा आवश्यक दवाईएं प्राथमिकता के आधार पर दी जाए तथा मरीजों का हर हाल में समुचित ध्यान रखा जाए तथा सेन्टर में सफाई का भी विशेष ध्यान रख जाये समय-समय पर सेनिटाइेजशन एंव फॉगिंग भी कराई जाये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…video/मंडलायुक्त दीपक रावत पहुंचे मकान में लग रही रहस्यमयी आग की जांच करने, दिए ये निर्देश

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए ऑक्सीजन से लेकर अन्य महत्वपूर्ण दवाइयां जो कि संक्रमित मरीजों के लिए अति आवश्यक है अवश्य ही मरीजों को दी जाये तथा थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाये। वर्तमान में हल्दूचैड कोविड केयर सेन्टर में 38 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। अधिकारियों द्वारा कर्फ्यू लगाये गये हल्द्वानी शहर रामपुर रोड, सिन्धी चैराह, रेलवे बाजार व अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। बाजार पूरी तरह बन्द तथा पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात थे। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी विवेक राय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी शान्तनु पाराशर तथा भूपेन्द्र सिंह धौनी व अन्य मौजदू थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here