देश में कोरोना : लगातार तीसरे दिन घटा संक्रमण, लेकिन मौतों की बढ़ती संख्या ने बढ़ाई चिंता

0
Ad

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं, लेकिन इससे हो रही मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। कोरोना काल में पहली बार मौत का आंकड़ा सर्वोच्च स्तर पर जा पहुंचा है। मार्च के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब संक्रमण का आंकड़ा लगातार तीसरे दिन गिर रही है।  
लेकिन मौतों के मामले में फिलहाल राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में संक्रमण के 3,48,371 मामले सामने आए हैं। जबकि 4205 मरीजों की मौत हुई है जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। 
संक्रमण के मामलों में कमी से संकेत मिल रहा है कि देश में कोरोना वायरस का पीक बीत गया है या पहुंचने वाला है। हालांकि मौत के मामले में राहत मिलती नहीं दिख रही है। मंगलवार को कुल 4205 लोगों की मौत हुई जो अब तक का सर्वाधिक है।
इससे पहले शुक्रवार को सर्वाधिक 4187 लोगों की मौत हुई थी। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 2.5 लाख पार कर चुका है। इनमें से 50 हजार मौतें पिछले 14 दिनों में हुई हैं। मौत का औसत रोजाना 3528 है। 
हालांकि बीते 24 घंटे में सक्रिय मामलों की संख्या में भी कमी आई है। सक्रिय मामलों की संख्या 4000 कम होकर 3.71 पर पहुंच गई है। वहीं महाराष्ट्र में मंगलवार को 793 लोगों की मौत हुई जबकि पिछले दो दिन से 600 से कम लोगों की मौत हो रही थी। मंगलवार को नौ राज्यों में किसी भी एक दिन सर्वाधिक मौतें हुई हैं। इनमें से तमिलनाडु में मौत का आंकड़ा 241 से 298 पहुंच गया। 

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…घटिया गुणवत्ता पर दिलबाग पान मसाला बनाने वाली कंपनी समेत चार अन्य पर बड़ी कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here