सितारगंज सीएचसी में आज से शुरू होगा सात बेड का आइसोलेशन वार्ड, बरा और शक्तिफार्म के अस्पतालों में लगेगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन : सौरभ बहुगुणा

0
Ad

नारायण सिंह रावत
-सितारगंज। विधायक सौरभ बहुगुणा ने कहा कि सरकार कोरोना महामारी से मजबूती से लड़ रही है। किंतु संक्रमण की संख्या बढ़ने से सभी मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर या कंसंट्रेटर उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती बना हुआ है। इसकी गंभीरता को देखते हुए विधायक ने 36 ऑक्सिजन कंसंट्रेटर मंगाए है। इनमें से 19 मशीन कल आ जाएगी। ये मशीन सितारगंज, शक्तिफार्म और बरा के सरकारी अस्पतालो में लगाईं जाएंगी।

Ad

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से नाजुक हालत वाले मरीजों को तुरंत इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आगे और जरूरत के हिसाब से इसकी मात्रा में इजाफा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्दूचौड़…डॉ. हेम चन्द्र पाण्डे एनएसएस कर्मवीर अवॉर्ड से सम्मानित

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपकरण से उन मरीजों को राहत मिलेगी जिनके शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी होने पर ऑक्सीजन उपकरणों की आवश्यकता होती है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात… आज का पंचांग, आज का इतिहास, आज होगी यह परीक्षा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

रविवार को सीएचसी प्रभारी डॉक्टर राजेश आर्य से बात करके सीएचसी सितारगंज में सात बेड आइसोलेशन वार्ड बना दिए गए। जिसमें ये मशीन लगा दी जाएंगी।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here