बागेश्वर ब्रेकिंग : जिले में कोरोना से 18 वीं मौत, दोनों टीके लगने के बाद डीएच के वरिष्ठ डाक्टर भी कोरोना पॉजिटिव

0
शिक्षक नीरज पंत (फाइल फोटो)
Ad

बागेश्वर। जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सौली कौसानी में कार्यरत शिक्षक नीरज पंत (42 वर्ष) की मृत्यु हो गई है। पंत की आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। दूसरी ओर जिला चिकत्सालय के वरिष्ठ चिकत्सक डॉ. मुन्ना लाल भी ट्रूनोट जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। डॉ. मुन्ना लाल को कोरोना से वचाव दोनों टीके लग चुके थे

Ad

आपको बता दे कि इस वर्ष बागेश्वर जिले में कोरोना से यह पहली मौत है, जबकि पिछले वर्ष जिले में कोरोना से 17 व्यक्तियों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…घर पर ताला लगाकर मकान मालिक बाजार क्या गया,चोरों ने ताला तोड़कर मोबाइल और कैमरा कर लिया पार

शिक्षक नीरज पंत राजकीय प्राथमिक विद्यालय सौली कौसानी के स्टेजिंग एरिया में ड्यूटी पर थे। गत 18 अप्रैल को उन्होंने आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सैंपल दिया था। उनकी जांच रिपोर्ट 25 अप्रैल रविवार को आई जिसमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। जिसके बाद शिक्षक नीरज पंत ने बेहतर इलाज के लिए हल्द्वानी जाने को लेकर इंसीडेंट कमांडर, स्टेजिंग एरिया कौसानी के माध्यम से मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी बागेश्वर को पत्र लिखकर अनुमति का अनुरोध था।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, आज का इतिहास, मां स्कंदमाता की कथा और आचार्य पंकल पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

सूचना मिलने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ से एंबुलेंस भेजी गई और नीरज पंत को बाद में एंबुलेंस से उन्हें कोविड अस्पताल बागेश्वर ले जाया गया। मगर गत रात्रि वहां पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

इधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. राजेश गुंज्याल ने कोरोना पॉजिटिव शिक्षक नीरज पंत की मौत की पुष्टि की है और बताया कि शिक्षक नीरज पंत इनदिनों कौसानी स्टेजिंग एरिया में ड्यूटी पर थे। गत 18 अप्रैल को उनका आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया था और 25 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एंबुलेंस से ट्रामा सेंटर/कोविड अस्पताल बागेश्वर भेजा गया। जहां पहुंचने पर रात में उनकी मौत हो गई।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here