मोटाहल्दू…वीडियो: बारिश ने उधेड़ दिए हल्दूचौड़ – तीनपानी हाईवे के जख्म

0

मोटाहल्दू । यूपी के बरेली को उत्तराखंड के नैनीताल जिले के तीनपानी को जोड़ने वाले राष्ट्रीय उच्च मार्ग के गड्ढे बारिश में तालाब बने हुए हैं। नैशनल हाईवे 109 के हल्दूचौड़ से लेकर तीन पानी तक के हिस्से की दशा वर्षों से नहीं सुधर सकी है। अब जब सरकार ने इस मार्ग के बना रही सद्भावना कंपनी से यह काम छीन लिया है। ऐसे में मार्ग में पड़े गड्ढे भरने के बजाए और बड़े होने लगे हैं।

पिछले 24 घंटों से हो रही बारिश ने इस कुछ किमी के पैच की हालत और खराब कर दी है। इस पैच पर गाड़ी चलाना दूभर हो गया है। खासकर दोपहिया वाहन चालकों के लिए यह समय किसी बड़ी परेशानी से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात… 3 दिसंबर 2022 : आज का पंचांग, आज का इतिहास और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल इतिहास


सामरिक व पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण इस मार्ग की दुर्दशा तब है जब इस क्षेत्र के सांसद अजय भट्ट मोदी कैबिनेट में रक्षा राज्यमंत्री हैं। और यह क्षेत्र लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के अंतरगत आता है जो इस समय भाजपा के विधायक डा. मोहन सिंह बिष्ट इसी क्षेत्र से ही निर्वाचित हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…BREAKING NEWS: कुक व उसके बेटों ने वन निगम के प्रभागीय विक्रय प्रबंधक घर— आफिस में जा कर गरियाया, चप्पल फेंकी, केस दर्ज

पूर्व विधायक नवीन दुम्का भी भाजपा से ही थे।वे चुनाव से ठीक पहले तक यही दावा करते रहे कि एनएच के इस पैच की हालत जल्दी ही सुधार दी जाएगी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया और डा. बिष्ट पर विश्वास जताया, बिष्ट ने पार्टी के विश्वास पर खरा उतरते हुए पूर्व सीएम हरीश रावत को चुनाव में करारी मात भी दी।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं…मां की डांट से क्षुब्ध किशोर दो दोस्तों के साथ घर से भागा, पुलिस ने गूलरभोज से किया बरामद

चुनाव में यह मुद्दा भी जमकर उछला लेकिन चुनाव के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग का यह पैच ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। अब जब बारिश ने इस मार्ग की परतें उधेड़ कर रख दी हैं तो लोगों को यह मुद्दा दोबारा याद आने लगा है।


अब तो लोगों का यह भी कहना है कि जब भी पीएम मोदी इस क्षेत्र में आएगें शायद तब ही मार्ग की हालत दुरूस्त हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here