बागेश्वर न्यूज : बुजुर्ग मां के दो बेटे दोनों आईसोलेशन में, ऐसे में एसओजी टीम बन कर आई फरिश्ता, दो और मजबूर परिवारों को मिला राशन

0

बागेश्वर। एसओजी टीम एक ओर जहां अवैध शराब व मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तस्करों की धरपकड़ कर जिले को नशा मुक्त बनाने के प्रयास कर रही है, वहीं कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों की हर सम्भव सहायता भी कर रही है। ऐसे ही कल एक व्यक्ति द्वारा गरूड़ से एसओजी टीम को काॅल कर सूचना दी की गरूड़ क्षेत्र में निवासरत एक वृद्ध महिला उम्र- 80 वर्ष के पास भोजन हेतु राशन सामग्री नहीं है।
सूचना के मिलते ही एसओजी टीम द्वारा वृद्धा के लिए राशन सामग्री की व्यवस्था की गई तथा शीघ्र ही उनके घर गये। घर पहुंचने पर टीम ने वृद्धा से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा। इस पर वृद्धा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उनके दोनों पोते कोरोना पाॅजिटिव आये हैं, जो आइसोलेशन में हैं। घर में वो अकेली है तथा राशन व अन्य चीजों के लिए वो इधर-उधर नहीं जा पाती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत…ब्रेकिंग :चालक शराब पीकर रानीखेत से बागेश्वर ले जा रहा था स्कूली बच्चों से भरा टैंपो ट्रेवलर, 15 सीटर वाहन में बिठाए थे 19 लोग, वाहन सीज, चालक गिरफ्तार


इस पर एसओजी टीम द्वारा उन्हें को घर के लिए राशन सामग्री दी गई तथा किसी भी प्रकार की समस्या पर ग्राम प्रधान, ग्राम प्रहरी या आस-पड़ोस के लोगों के माध्यम से जनपद पुलिस के कोविड कन्ट्रोल रूम न0- 9411112983 या थाना न0- 05963 253387 या हैल्पलाइन न0- 112 पर कॉल कर सूचना देने हेतु कहा गया। टीम द्वारा आस-पड़ोस के लोगों को भी बताया गया कि उनको भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आप शीघ्र ही जनपद पुलिस को इसकी सूचना दें, जिससे पुलिस द्वारा तत्काल उनकी हरसम्भव सहायता की जा सके।
वहीं गरूड़ बाजार आते समय एसओजी टीम को पता चला कि उस क्षेत्र में दो परिवार और हैं जिनको राशन की आवश्यकता है। इस पर टीम द्वारा तत्काल राशन की व्यवस्था कर उक्त दोनों परिवारों को भी राशन सामाग्री प्रदान की गई।
परिवार के लिए राशन सामाग्री मिलने पर उक्त वृद्धर व दोनों परिवारों एवं स्थानीय लोगों द्वारा जनपद पुलिस के कार्य की सराहना करते हुए एसओजी टीम का आभार व्यक्त किया है।
टीम में एसआई श्री कुन्दन सिंह रौतेला, आरक्षी बसंन्त पंत, राजेश भट्ट, नरेन्द्र गोस्वामी,राजेन्द्र कुमार आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here