मौसम… हे राम: अगले 4 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

नई दिल्ली। उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड़ को बारिश ने ओर बढ़ा दिया है। मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश की आशंका जताते हुए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किए हैं। उत्तर भारत में बारिश, बर्फबारी के कारण ठंड का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 10 जनवरी के बाद से उत्तर भारत में ठिठुरन और बढ़ेगी। मौसम विज्ञान विभाग ने 11 से 13 जनवरी तक भारत के पूर्वी क्षेत्रों में बारिश और घने कोहरे की चेतावनी दी है।

उत्तराखंड… ग्रेड पे: आज भी जारी है पुलिसवालों की वीआरएस एप्लीकेशनों का दौर, पत्नियां बोली-धामी जहां से भी लड़ेंगे, वहीं जाकर करेंगे उनके खिलाफ प्रचार (देखें वीडियो)

आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि के अनुसार, जैसे-जैसे पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ रहा है, उससे देश के मध्य और पूर्वी भाग खासकर ओडिशा, झारखंड, बंगाल और बिहार को भारी वर्षा और ओलावृष्टि का सामना करना पड़ेगा। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में लगातार हो रही बारिश थोड़ी कम हुई है।

नैनीताल…गीत संगीत : लो जी आ गया अपने वेद रंगधारी का वन डे बरयात

बारिश के कारण दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले 3 से 4 दिनों में शीतलहर के आसार हैं इसी के ही साथ उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। इसी के ही साथ राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में पश्चिमी हिमालय और आसपास के मैदानी इलाकों में चल रही तेज बारिश कमजोर पड़ जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : नैनीताल के जंगल में लगी आग को काबू करने के लिए एनडीआरएफ की प्लाटून ने मोर्चा संभाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *