More
    spot_img
    Homeउत्तराखंडकाशीपुर…#त्योहार : इस बार भी शोभायात्रा के बजाए निकला सिर्फ मां मंशा...

    काशीपुर…#त्योहार : इस बार भी शोभायात्रा के बजाए निकला सिर्फ मां मंशा का डोला, भक्तों ने मांगी कोरोना शांति की दुआ

    spot_img
    spot_img

    काशीपुर। शासन कोरोना की गाइडलाइंस के पालन के बीच बीते वर्ष की भांति इस बार भी मां मंशा देवी की विशाल शोभायात्रा के स्थान पर केवल मां का डोला डीजे और कमेटी की दो झांकियों के साथ निकाला गया। इस दौरान खालसा फाउंडेशन की टीम के द्वारा सेनेटाइजर की सेवा प्रदान की गई।

    शोभायात्रा में ढोल नगाड़ों की थाप और डीजे पर बजते माँ की भेंटों पर भक्त झूमते दिखाई दिए।आपको बताते चलें कि बीते वर्ष की भांति इस बार मां मनसा देवी मंदिर जीर्णोद्धार समिति के बैनर तले मां की 49वीं विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया जाना था लेकिन कोविड की गाइडलाइन ने मां मनसा देवी शोभायात्रा के स्वरूप को बीते वर्ष से बदलकर रख दिया। बीते वर्ष की तरह इस बार भी मां की विशाल शोभायात्रा का स्वरूप विशाल न होकर सूक्ष्म ही रखा गया। राज्य सरकार के द्वारा गाइडलाइंस के बीच मां मनसा देवी शोभायात्रा में इस बार केवल मां का डोला डीजे और दो झांकियों के साथ निकाला गया। मां मनसा देवी के इस डोले के साथ प्रशासन की गाइडलाइन के चलते केवल 200 लोग ही डोले के साथ जा सके।

    उत्तराखंड… #ब्रेकिंग : कोरोना से जान गवांने वालों को आवेदन के तीस दिन के भीतर मिलेंगे 50 हजार — सीएम धामी

    मोहल्ला लाहौरियान में स्थित मां मनसा देवी मंदिर में सुबह से ही धार्मिक अनुष्ठान शुरू कर दिए गए तथा दोपहर बाद पूजा अर्चना के साथ ही मां का डोला शहर के विभिन्न मार्गो से होता हुआ चामुंडा मंदिर पहुँचा। जिसके बाद पूजा अर्चना के तत्पश्चात ही वापस कोविड-19 की गाइडलाइंस के बीच वापस मां मनसा देवी मंदिर पर पहुंचा। कोरोना संक्रमण के चलते लगातार दूसरे वर्ष भी शोभायात्रा में राज्य के अलावा अन्य प्रदेशों से आने वाली मनमोहक झाकियां शामिल नहीं हुई। बावजूद इसके मंदिर समिति मां मंशा देवी की शोभायात्रा कोविड गाइड लाइन के मुताबिक नगर के मुख्य मार्गों पर निकाली गयी।

    पिथौरागढ़…#गर्व के क्षण : अब डाक लिफाफों में नजर आएगा उत्तराखंड के पहले स्वंतत्रता सेनानी महरा का चित्र

    मां मंशा देवी मंदिर व शिव मंदिर समिति के प्रबंधक विकास शर्मा खुट्टू और राजेंद्र माहेश्वरी ने बताया शारदीय नवरात्र की अष्टमी तिथि पर आज निकाली गई शोभायात्रा में कोविड गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया गया। हालांकि शोभायात्रा में इस बार भी राज्य के अलावा अन्य प्रदेश से आने वाली आकर्षण झांकियां व बैंडबाजा शामिल नहीं हुआ। समिति द्वारा शोभायात्रा के लिए दो सौ वांलिटियर को कार्ड इश्यू किया गया है। इसके अलावा इस वर्ष शोभायात्रा में चार घोड़े पर सवार झंडा लिए युवक, मां भगवती का झंडा लिए युवक, गणेश जी, पंचमुखी हनुमान जी की झांकी सम्मिलित रही।

    पिथौरागढ़…#सौदागर : 8पीएम व्हीस्की के 54 पव्वों के साथ गौंच गांव का युवक गिरफ्तार, बाप का नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप लेकिन…

    इसके अलावा ढोल नगाड़ों की थाप पर तथा डीजे पर भक्त झूमते नाचते शोभायात्रा में दिखाई दिए। इसके अलावा एक डीजे और उसके पीछे मां मंसा देवी का डोला चला। शोभायात्रा में खालसा फाउंडेशन की टीम के द्वारा सैनिटाइजर की सेवा प्रदान की गई। शोभायात्रा से पूर्व आज सुबह 7 बजे से धार्मिक अनुष्ठान शुरू हुए जिसके तहत मुख्य पूजा में यजमान आरती अग्रवाल व प्रदीप कुमार अग्रवाल, अंशू गोयल व अतुल गोयल रहे। अपराह्न 12.30 बजे श्री गणेश पूजन के यजमान पल्लवी गोयनका व बांके बिहारी गोयनका रहे। वहीं एक बजे मूर्ति पूजन के यजमान दीपिका गुड़िया आत्रेय व डॉ.नीरज आत्रेय रहे। वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रेनू अग्रवाल व अनूप अग्रवाल रहे।

    आईपीएल दूसरा सेमी फाइनल : दिल्ली को केकेआर ने अंतिम सांस रोक देने वाले ओवर में एक गेंद रहते हराकर फाइनल में बनाई जगह

    दोपहर बाद साढ़े 3 बजे ज्योत प्रज्ज्वलित मां मंसा देवी मंदिर/शिव मंदिर समिति के अध्यक्ष हिमांशु अरोरा द्वारा की गयी। इस मौके पर समिति प्रबंधक विकास शर्मा खुट्टू, राजेंद्र माहेश्वरी, विधायक हरभजन सिंह चीमा, पूर्व सांसद बलराज पासी संदीप सहगल, आप नेता दीपक बाली, नगर निगम महापौर ऊषा चौधरी, आकाश गर्ग, आशीष शर्मा, हिमांशु अग्रवाल, अश्विनी छाबड़ा, विकास अग्निहोत्री, सुनील शर्मा, अनिल शर्मा, मनोज कुमार, योगेश जोशी, सौरभ शर्मा, अनुज शर्मा, विपुल शर्मा, अंकित शर्मा, योगेश शर्मा, जगमोहन बंटी, सर्वेश शर्मा, गौरव ठक्कर, आदि मौजूद थे।

    spot_img
    India : Covid update
    34,189,774
    Total confirmed cases
    Updated on October 25, 2021 6:24 am
    spot_img
    spot_img
    - Advertisment -spot_imgspot_img
    spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
    spot_img
    RELATED ARTICLES
    spot_img

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    spot_img

    UPDATES

    UTTARAKHAND

    spot_img

    Recent Comments :