चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश

0
Ad

कोलकाता। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से पहले ही कुछ पार्टी समर्थकों के गलियों में निकलकर जश्न मनाये जाने की घटना पर कड़ा रुख अख्तियार किया है और कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर कड़े निर्देश जारी किये हैं।

Ad

आयोग ने पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी की सरकारों को इस तरह के मामलों में प्राथमिकी दर्ज करने और संबंधित क्षेत्रों के थाना प्रभारियों को निलंबित किये जाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, आज का इतिहास, मां सिद्धी दात्री की महिमा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

विधानसभा चुनावों का हालांकि एक भी नतीजा अभी सामने नहीं आया है लेकिन तृणमूल समर्थक गलियों में आकर एक दूसरे पर हरे रंग का गुलाल लगा रहे हैं और खुशियों से झूमते नजर आ रहे हैं। राज्य विधानसभा की 294 सीट में से 292 सीटों पर चुनाव हुए है जिनमें से तृणमूल 208 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भारतीय जनता पार्टी 80 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। शुरुआती रुझानों में दोनों दलों के बीच कांटे का मुकाबला लग रहा था लेकिन बाद में तृणमूल ने बढ़त बना ली और पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश…वाह जी : तो क्या पुलकित के अहसानों का कर्ज चुकाने को छुट्टी पर चला गया था पटवारी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हालांकि अपने सहयोगी रहे भारतीय जनता पार्टी के सुवेंदु अधिकारी से नंदीग्राम सीट पर शुरू में पीछे चल रही हैं लेकिन अब उन्होंने करीब 2700 मतों से बढ़त बना ली है। उनकी पार्टी के उम्मीदवार अन्य सीटों पर भारी अंतर से आगे चल रहे हैं। मुख्यमंत्री निवास के लॉन में एक शामियाना भी लगा दिया गया है जहां आज बाद में सुश्री बनर्जी के एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने की संभावना है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here