विकास दूबे एनकाउंटर : यूपी पुलिस को मिली सुप्रीम कोर्ट से क्लीनचिट

0
Ad

नई दिल्ली। कुख्यात अपराधी विकास दूबे उलकाउंटर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस को क्लीनचिट दे दी है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित की गई रिटायर्ड जस्टिस बीएस चौहान समिति ने उत्तर प्रदेश पुलिस को क्लीन चिट दे दी है।
समिति को यूपी पुलिस के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित रिटायर्ड जस्टिस बीएस चौहान समिति ने कई पुलिसकर्मियों से पूछताछ की थी। लेकिन समिति को पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक भी पुख्ता सबूत नहीं मिले। 
इसलिए सबूतों के अभाव में विकास दुबे के एनकाउंटर में उत्तर प्रदेश पुलिस को क्लीन चिट दे दी गई है। रिटायर्ड जस्टिस बीएस चौहान ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उन्हें यूपी पुलिस के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। बता दें कि विकास दुबे एनकाउंटर वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तीन सदस्यों की एक समिति गठित की थी।
इस समिति में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रस्तावित नामों को मंजूरी दी गई थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने रिटायर्ड जस्टिस बीएस चौहान, डीजीपी केएल गुप्ता और हाईकोर्ट के पूर्व जज शशिकांत अग्रवाल की समिति का गठन किया था। 

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड…. खुलासा: अंकिता भंडारी हत्याकांड में भाजपा नेता के बेटे समेत तीन गिरफ्तार, कस्टमर से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता था मालिक, भीड़ ने हत्यारोपियों को पीटा, पढ़े पूरी कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here