#रामपुर बुशहर…बिफरे सेब उत्पादक : किसान मंच ने रामपुर और निरमंड में किया धरना प्रदर्शन

0
Ad

रामपुर बुशहर। संयुक्त किसान मंच के आह्वान पर रामपुर में किसान मंच के कार्यकताओं ने रामपुर पुराने बस अड्डे पर धरना प्रदर्शन करने के तहसीलदार को अपनी समस्याओं से जुड़ा ज्ञापन सौंपा। यह प्रदर्शन केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ किया गया। उधर निरमंड में भी संयुक्त किसान मंच के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। रामपुर में बिहारी सेवगी ने धरने की अगुवाई की।
प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार किसान व बागवान विरोधी नीतियां लागू कर रही है। जिससे किसान व बागवानों की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के कारण देश में खेती व बागवानी खतरे मैं आ गई है। अकेले हिमाचल में सेब की 5 हजार करोड़ की आर्थिकी पर भी गहरा संकट पड़ा है। संयुक्त किसान मंच अब सरकार की नीतियों को इसी प्रकार विरोध करेगा।

Ad

सितारगंज… हादसा : बालाजी एक्शन कंपनी में काम करते वक्त गिरा श्रमिक, मौत

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात …आज का पंचांग, आज का इतिहास, हैफा दिवस क्या है और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

उन्होंने कहा कि किसानों व आगवानों के जागरूक व एकजुट होने के कारण आढ़ती व अडानी ग्रुप पर काफी दबाव बना है जिससे सेब के दामों में बढ़ोतरी हो सकी है। वक्ताओं ने कहा कि हमें अपने हकों की रक्षा के लिए आगे आना होगा व आने वाली पीढ़ी के भविष्य को बहेतर बनाने के लिए एक मजबूत आंदोलन करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  कुल्लू ….वाराणसी से आए छात्रों का टैंपो ट्रेवलर खाई में गिरा, सात की मौत, दस घायल


निरमंड धरने मे पूरण ठाकुर, देवकी नंद, जगदीश, परस राम, सन्नी, राम दास, श्याम लाल, बेगू राम, दुर्गा नंद, कांशी राम , लाल चंद, उषा देवी, शीला देवी, मान दासी, उर्मिला, चंदर कला, ऋतु देवी, मेहरू देवी, कमला दैवी व राज कुमारी आदि शामिल थे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here