अल्मोड़ा न्यूज़ : भाजपा सरकार के पास रोजगार की कोई नीति नहीं- दिनेश पान्डे

0
Ad

अल्मोड़ा। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के जिला मंत्री दिनेश पांडे ने सल्ट विधान सभा चुनाव में भाजपा को हराने की अपील करते हुए कहा कि वर्तमान सल्ट का मध्यावधि चुनाव राज्य के भविष्य को तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य में हर निर्णय अविवेकपूर्ण रहा है जिस कारण राज्य न केवल भ्रष्टाचार के मामले में अव्वल रहा बल्कि राज्य में जनता के हर स्तर पर उठ रहे आंदोलनों की आवाजों के प्रति भी असंवेदनशील रहा है।

Ad

राज्य में जहां पलायन के कारण गांव खाली हुए है वहीं राज्य में रोजगार को बढ़ावा देने की कोई नीति सरकार बना पाने में असमर्थ रही है। कृषि, पर्यटन को बढ़ावा देने की कोई योजना नहीं है। स्थानीय जनता बड़े स्तर पर पानी बिजली सड़क जैसे बुनियादी समस्याओं से जूझ रही है, कर्मचारी संगठन अपनी मांगों पर आंदोलनरत है रिक्तपदों पर भर्ती ठप्प पड़ी है स्कीम वर्कर, संविदा कर्मी, उपनल कर्मी, बीएड, विशिष्ट बीटीसी के आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज किये जा रहे है। जंगलात जल रहे हैं और जंगलात में कर्मचारी आज भी संविदा में काम करने को मजबूर है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात…आज का पंचांग, आज का इतिहास, करें मां ब्रह्मचारिणी का पूजन और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

प्रदेश की ताजा खबरों के लिए जुड़े व्हाट्स एप ग्रुप से 👉 Click Now 👈

कोविड की महामारी में कुम्भ में हेलीकॉप्टर से एक तरफ फूल बरसाए जा रहे है वहीं आम जनता पर मास्क के नाम पर उत्पीड़न और जुर्माना लगाया जा रहा है। गरीबी के चलते लड़कियों की खरीद फरोख्त हो रही है, नोजवान नशे की गिरफ्त में आकर आपराधिक गतिविधियों की तरफ बढ़ रहे हैं। विकास के नाम पर मुख्यमंत्री बदले जाते है, सत्ता द्वारा सिर्फ अपने अपने लोगों का संतुस्टिकरण करना ही भाजपा सरकार की नीति रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…मुखानी क्रियाशाला का 20वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया, कई लोगों का सम्मान

ऐसे में सल्ट की जनता से अपील है कि वो जनविरोधी इस सरकार के खिलाफ अपने मतों का उपयोग करे। भविष्य में राज्य में धनबल की राजनीति को बदलने और जनपक्षीय प्रतिनिधि को चुने।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here