ब्रेकिंग न्यूज़ : दिल्ली में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मेट्रो सेवाएं रहेंगी निलंबित

0
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राजधानी में लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा, “मैंने पिछले कुछ दिनों में व्यापारियों, महिलाओं, युवाओं तथा अन्य लोगों से चर्चा की है। सभी का मानना ​​है कि संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन वे इस स्तर पर नहीं हैं कि लॉकडाउन को हटाया जा सके, अन्यथा हमने जो पाया है उसे खो देंगे। इसलिए लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए बढ़ाया जा रहा है। इस बार यह थोड़ा सख्त होगा।”

यह भी पढ़ें 👉  सावधान… आज शाम से शुरू हो रहा है अग्नि पंचक, इस दौरान शुभ काम करने पर सामान्य पंचक से पांच गुना ज्यादा अशुभ फल प्राप्त होता है

उन्होंने कहा कि इस बार के लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवाएं निलंबित रहेंगी, लेकिन आवश्यक सेवाएं उपलब्ध होंगी और आपात चिकित्सा लोगों को नहीं रोका जाएगा। उन्होंने कहा, “दिल्ली के लोगों ने बंद का समर्थन किया है। हमने ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के लिए इस लॉकडाउन अवधि का उपयोग किया। इस समय ऑक्सीजन की उपलब्धता सबसे बड़ा मुद्दा है और सामान्य से कई गुना अधिक इसकी आवश्यकता है, हालांकि अब दिल्ली में स्थिति सुधर रही है और हमें पहले जितने एसओएस कॉल नहीं मिल रहे हैं।”

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : अडानी ग्रुप के अधिग्रहण के तुरंत बाद रवीश ने छोड़ा एनडीटीवी, पढ़िए क्या बोला सरकार का सबसे बड़ा आलोचक

मुख्यमंत्री ने कहा कि गत 26 अप्रैल को सक्रिय मामलों की दर 35 प्रतिशत थी और पिछले दो दिनों से इसमें गिरावट आयी है तथा अब 23 फीसदी पर आ गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून…बॉलीवुड गायक जुबिन नौटियाल मुंबई में घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here