हिमाचल…सनसनीः कांगड़ा जिले के भदरोया में पाकिस्तानी ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, सेना ने किया डिफ्यूज

0
Ad

ठाकुरद्वारा/कांगड़ा /पठानकोट। हिमाचल प्रदेश और पंजाब सीमा पर पठानकोट-जालंधर नेशनल हाईवे स्थित भदरोया में डमटाल पहाड़ी से बारिश के कारण गिरे मलबे में शुक्रवार दोपहर एक पाकिस्तानी हैंड ग्रेनेड मिला।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची डमटाल थाना पुलिस ने इलाके को सील कर सेना को इसकी जानकारी दी। सेना के विशेष दस्ते ने पहुंचकर ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया। बताया जा रहा है कि ग्रेनेड की पिन पहले से ही निकली हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड..ये क्याः दो नाबालिग बहनें लापता


स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त से पूर्व ग्रेनेड मिलने से क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया। एसपी कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि तेज बारिश के बाद डमटाल पहाड़ी से मलबा सड़क पर आ गिरा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी को सूचना दी गई तो उनकी टीम जेसीबी सहित सड़क से मलबा हटाने पहुंची। जैसे ही जेसीबी ऑपरेटर ने मलबा हटाना शुरू किया तो साथ आए कर्मचारियों को मलबे में ग्रेनेड दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…आज़ादी की 75वी वर्षगाँठ: कल शहर में निकलेगी कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा पद यात्रा, यह है जिले का कार्यक्रम

एसपी ने बताया कि ग्रेनेड पर प्रिंट अक्षरों के आधार पर यह पाकिस्तान निर्मित लग रहा है। हालांकि अभी यह जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद सेना को मौके पर बुलाया गया। सेना के विशेष दस्ते ने मौके पर पहुंच कर ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड…महामारी: कोरोना की ऊंची उछाल, 239 नए रोगी मिले, दो ने तोड़ा दम

जिससे बड़ा हादसा टल गया। उन्होंने बताया कि पुलिस थाना डमटाल में इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली है। गौर हो कि कुछ साल पहले आतंकियों ने डमटाल पहाड़ियों से सेना के जवानों पर हमला किया था।

आशंका जताई जा रही है कि यह ग्रेनेड उन्हीं आतंकियों का हो सकता है। भदरोया में इसी स्थान पर दो साल पहले भी ग्रेनेड मिला था।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here