उत्तराखंड… गेहूं-चावल समेत कई वस्तुओं के दाम बढ़े

0
Ad

ऋषिकेश। जीएसटी की नई दरें सोमवार से लागू होने के बाद चावल, गेहूं, दही, पनीर जैसी उपभोक्ता वस्तुओं के दामों में उछाल आया है। तीर्थनगरी ऋषिकेश में चावल छह रुपये तक महंगा हो गया है। गेहूं के दाम में भी चार रुपये तक की वृद्धि हुई है। पैक्ड पनीर के दाम भी 25 रुपये तक बढ़ गए हैं।

आम लोगों पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। आए दिन पेट्रोल, रसोई गैस और सब्जी आदि के दामों में वृद्धि के कारण पहले से ही आम आदमी का बजट बिगड़ा हुआ है। अब जीएसटी की नई दरें लागू होने से मध्यम वर्गीय और दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों पर महंगाई की मार और पड़ गई है। ऋषिकेश में सामान्य चावल प्रति किलो 2 रुपये तक महंगा हो गया है, जबकि बासमती चावल के दाम छह रुपये तक बढ़े हैं। गेहूं के दाम प्रति किलो 4 रुपये तक बढ़े हैं। अन्य उपभोक्ता वस्तुओं के दामों में भी वृद्धि हुई है। पनीर और दही भी महंगा हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फिर कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड… ब्रेकिंग न्यूज : केदारनाथ से हरिद्वार जा रही बस हाई वे पर पलटी, मुंबई पनवेल के 21 यात्री घयल

परचून कारोबारी जगमीत सिंह, मनीष बहल का कहना कि महंगाई बढ़ने से कारोबार पर असर पड़ेगा। पहले ही महंगाई से लोगों की सामान की लिस्ट छोटी हो गई है और जीएसटी की नई दरें लागू होने से उपभोक्ता वस्तुओं के दाम बढ़ने के कारण अब बिक्री प्रभावित होगी। गृहिणियों का कहना है कि पिछले दो साल से महंगाई की रफ्तार बढ़ती जा रही है, इससे गृहस्थी चलाना मुश्किल हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…ब्रेकिंग: घर से बाजार गई किशोरी का अपहरण, शादी का दिया झांसा, नरसिंह बाड़ी का युवक नामजद

अल्मोड़ा…तकुला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती गर्भवती के साथ स्टाफ ने की मारपीट, नवजात की मौत

पहले खाद्य तेलों के दामों में वृद्धि, उसके बाद लगातार घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ना और अब पैकेट बंद खाद्य सामग्री को जीएसटी के दायरे में लाने से महंगाई और बढ़ गई है। इसकी मार सीधे गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों पर पड़ेगी। केंद्र और प्रदेश सरकार को आसमान छूती महंगाई से आमजन को राहत दिलानी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं… सेन्चुरी में धूमधाम से मना देश का 76वां स्वतंत्रता दिवस

ऋषिकेश में इन उपभोक्ता वस्तुओं के दाम बढ़े
सामग्री मूल्य (पहले) मूल्य (अब)
चावल बासमती 90 रुपये/किलो 96 रुपये/किलो
चावल सामान्य 32 रुपये/किलो 34 रुपये/किलो
गेहूं 22 रुपये/किलो 26 रुपये/किलो
पनीर 390 रुपये/किलो 415 रुपये/किलो
दही 78 रुपये/किलो 82 रुपये/किलो

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here