नालागढ़ ब्रेकिंग : मीट शॉप वाले ने एएसआई पर लगाया झूठे केस बनाकर उसे रफा-दफा करने के लिए हजारों की रिश्वत मांगने का आरोप

0
Ad

नालागढ़। देश में खाकी रंग वाले इन दिनों खूब चर्चा में रहते हैं जहां सोशल मीडिया पर एक वीडियो बिना मास्क लगाने को लेकर पुलिस का एक रिक्शेवाले को पिटाई करते हुए खूब वायरल हो रहा है। वहीं अब हिमाचल पुलिस भी पीछे नहीं रही है हिमाचल पुलिस के एक एएसआई पर भी अब एक मीट शॉप के व्यक्ति से रिश्वत मांगने के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं पीड़ित ने कहा है कि वह मीट शॉप के साथ-साथ सट्टा लगाने का भी काम करता था और बीते दिनों पुलिस द्वारा उसे सट्टे के केस में पकड़ा गया और उसके बाद से हजारों रुपया पुलिस ने बरामद भी किया और पुलिस ने उसे कहा कि अगर तुम पुलिस का कहना मानोगे तो तुम्हारा सट्टे का केस रफा-दफा कर दिया जाएगा।

Ad

वहीं अगर तुम एक 10 बोतल का अवैध शराब का केस भी अपने ऊपर लगवा लेते हो तो पुलिस दोनों ही केसों को रफा-दफा कर देगी पीड़ित का कहना है कि उस पर पुलिस द्वारा लगातार दबाव बनाया गया लेकिन पीड़ित व्यक्ति पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा जहां सोशल मीडिया पीड़ितों और एएसआई के बीच की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी अब मीडिया के पास आई है जिसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि किस तरह पहले पुलिस का एएसआई पीड़ित को थाने में ना आने को लेकर धमकाता है और उसे मां बहन की गंदी-गंदी गालियां देकर बुला रहा होता है फिर पीड़ित कहता है कि उसके पास पैसे का बंदोबस्त नहीं हुआ जिसके चलते वह नहीं आ पाया तो एसआई ने कहा कि तेरे ऊपर 50 केस डाल दूंगा। ऑडियो में साफ तौर पर एएसआई 5 से 7000 रूपए मांगने की बात करता है और दोनों ही केसों को रफा-दफा करने की भी ऑडियो में बात की जा रही है। इस ऑडियो कि हम फिलहाल पुष्टि नहीं करते लेकिन यह ऑडियो हमें उसी पीड़ित व्यक्ति गोविंद साहनी द्वारा दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड…बैकफुट पर विभाग : एक सप्ताह में ही घुटनों पर आ गया शिक्षिका को निलंबित करके सख्त कदम का संदेश देने वाला शिक्षा विभाग, निलंबन वापस

पीड़ित का कहना है कि जब उसके ऊपर सट्टे का केस दर्ज किया गया है तो 2 एएसआई रैंक के अधिकारी मौके पर मौजूद थे जिनमें से एक की बदली थाना में कर दी गई है पीड़ित ने कहा कि दोनों ही पुलिस अधिकारियों द्वारा उससे रिश्वत ली गई है और केसों को रफा-दफा करने के लिए और भी पैसों की डिमांड की जा रही है। फिलहाल पीड़ित ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से रिश्वत मांगने वाले दोनों ही पुलिस कर्मियों पर सख्त से सख्त जहां कार्रवाई करने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं… मंदिर में घुमाने के बाद नशीली लस्सी पिलाकर युवती से दोस्त ने ही कर दिया रेप,केस दर्ज

इस बारे में जब हमने ईएसआई से बात की तो उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ एक अवैध शराब का मामला दर्ज है और उन्होंने किसी भी केस को रफा-दफा करने को लेकर पैसों की डिमांड नहीं की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड… त्योहारी सीजन में ट्रेनें फुल होने से बढ़ेंगी रेल यात्रियों की मुश्किलें, इन ट्रेनों में बढ़ी वेटिंग लिस्ट

फिलहाल इस बारे में जब हमने एसपी बद्दी रोहित मालपानी से बात की तो उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है और जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि एएसआई द्वारा ऑडियो के मुताबिक दोनों ही केसों को रफा-दफा करने के लिए हजारों रुपए की रिश्वत की बात कही जा रही है और पीड़ित को धमकाया भी जा रहा है जिसके चलते वह बीते कई माह से छुप छुप कर जीवन व्यतीत करने को मजबूर है अब देखना यही होगा कि पुलिस की जांच में क्या सामने आता है और आरोपियों पर क्या कार्रवाई की जाती है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here