ब्रेकिंग उत्तराखंड : शाही स्नान से ऐन पहले अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र गिरी कोरोना पॉजिटिव मिले, सीएम, पूर्व सीएम, अधिकारी और संत सब आए थे संपर्क में

0
Ad

हरिद्वार। महाकुंभ के शाही स्नान से ऐन पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी कोरोना के संक्रमण का शिकार हो गए हैं। आज सुबह ही उनसे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भेंट भी की थी। अब से कुछ देर पहले उनकी आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट पाजीटिव आनो से अखाड़े के संतों, मेला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। वे आइसोलेशन में चले गए हैं। उनके संपर्क में आए सभी संत और अधिकारी आइसोलोट हो गए हैं। इन सभी की अब कोविड जांच की जाएगी।

Ad

उनके सहयोगी महंत नरेंद्र गिरी ने बताया कि उनकी तबीयत ठीक न होने की वजह से वे शनिवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे। लेकिन वहां उन्हें ठीक नहीं लग रहा था इसलिए वे अखाड़े में आ गए थे। आज शाम को उन्हें पता चला कि वे कोरोना संक्रमित हैं।  
इसी के साथ खबर है कि अब अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष सोमवती अमावस्या और मेष संक्रांति का शाही स्नान नहीं कर पाएंगे। उन्हें पहले पेट खराब होने की शिकायत हुई थी। शनिवार को महंत नरेंद्र गिरि को जगजीतपुर पुलिस चौकी के पास स्थित आनंदम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महंत की बीमारी के लक्षण कोविड के दूसरी लहर के स्ट्रेन लक्षणों से मिलते जुलते थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…मुखानी क्रियाशाला का 20वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया, कई लोगों का सम्मान

प्रदेश की ताजा खबरों के लिए जुड़े व्हाट्स एप ग्रुप से 👉 Click Now 👈

इसलिए अस्पताल में उनका एंटीजन टेस्ट कराया था। जांच में पॉजिटिव मिलने के बाद आरटी-पीसीआर जांच के लिए उनके सैंपल लिए गए थे। रविवार को महंत नरेंद्र गिरि के आरटी-पीसीआर जांच में कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष बीते 10 दिनों में मुख्यमंत्री, सभी 13 अखाड़ों के सैकड़ों संतों और अधिकारियों के संपर्क में आए थे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here