हल्दूचौड़ : राष्ट्रीय सेवा योजना विशेष शिविर में स्वयंसेवियों ने किया श्रमदान

0
Ad

हल्दूचौड़। लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय हल्दूचौड़ में राष्ट्रीय सेवा योजना सात दिवसीय विशेष डे शिविर के द्वितीय दिवस में स्वयंसेवियों ने श्रमदान करते हुए अपने गांवों और घरों को स्वच्छ, हरा-भरा बनाने का संकल्प लिया। बौद्धिक सत्र में वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. जयचंद्र कुमार गौतम ने स्वयंसेवियों को महात्मा ज्योतिबा राव फुले के जीवन मूल्यों और महापुरुषों के आदर्शों एवं सिद्धांतों का पालन करने के साथ-साथ पुस्तकालयों में अधिक से अधिक विद्याध्ययन करने के लिए प्रेरित किया। डॉ. मनोज कुमार जोशी और डॉ. गीता तिवारी पाण्डे द्वारा स्वयंसेवियों को श्रमदान और बौद्धिक सत्रों की उपयोगिता के विषय में संपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।

Ad

प्रदेश की ताजा खबरों के लिए जुड़े व्हाट्स एप ग्रुप से 👉 Click Now 👈

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड…बैकफुट पर विभाग : एक सप्ताह में ही घुटनों पर आ गया शिक्षिका को निलंबित करके सख्त कदम का संदेश देने वाला शिक्षा विभाग, निलंबन वापस

एनएसएस विशेष डे शिविर के द्वितीय दिवस में ज्योति धारियाल, भारती कोटिया, रिया भट्ट, किशोर पांडे और किरण भट्ट आदि स्वयंसेवियों द्वारा देश भक्ति, लोकगीत एवं भक्ति संगीत की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। मंच का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. हेम चन्द्र पांडे द्वारा किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के 58 स्वयंसेवी और राकेश कुमार, उमाशंकर दुमका आदि कर्मचारी उपस्थित रहे। प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. मनोहर सिंह मुनौला द्वारा स्वयंसेवियों को भारत सरकार की कोरोना कोविड-19 के नियमों का पूर्णतः पालन करने का संदेश प्रेषित किया गया।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here